Prem Ratan Dhan Payo Review in Hindi ( मूवी रिव्यू: प्रेम रतन धन पायो )

Prem Ratan Dhan Payo Review in Hindi ( मूवी रिव्यू: प्रेम रतन धन पायो )

Prem Ratan Dhan Payo Review in Hindi

Prem Ratan Dhan Payo Review
Average Ratings:2.92/5
Reviews Counted:6
Positive:4
Neutral: 1
Negative : 1

From All the  Top Professional Critics reviews on the web in hindi

Ratings:3/5 Review By:Iqbal Parvez Site:NDTV Khabar
 मैं ये नहीं कहता कि 'प्रेम रतन धन पायो' की कहानी बहुत कमाल है या नई है, मगर यह कह सकता हूं कि यह एक पारिवारिक फिल्म है और आज के दौर में आज के दर्शकों के बीच सूरज बड़जात्या ने एक साफ-सुथरी फिल्म बनाने की कोशिश की है। फिल्म को 3 स्टार।

Visit Site for more
Ratings:3.5/5 Review By:Ajay Brhamatej Site:Dainik Jagran
 सूरज बड़जात्या ने अपनी सोच और अप्रोच का मूल स्वभाव नहीं बदला है। हां, उन्होंने अपने किरदारों और उनकी भाषा को मॉडर्न स्वर दिया है। गीत-संगीत फिल्म में दृश्यों और किरदारों के अनुरूप है। दो गानें अधिक हो गए हैं। उनके बगैर भी फिल्म ऐसी ही रहती। इस बार अंताक्षरी तो नहीं है, लेकिन उसकी भरपाई के लिए फुटबॉल मैच है।

Visit Site for more
Ratings:2/5 Review By:Yasir Usman Site:ABP News
 क़रीब तीन घंटे लंबी इस फिल्म में तीन लाइन की कहानी है जो इतनी धीमी गति से चलती है कि आप कह उठेंगे प्रेम रतन से सिरदर्द पायो. लेकिन ऐसी कमज़ोर फिल्म में भी सलमान ख़ान चमकते हैं. उनके सुपर स्टारडम और स्क्रीन प्रेज़ेंस का कमाल है कि बोरियत से भरी फिल्म में भी उनके कई सीन पर तालियां सुनाई दीं.

Visit Site for more
Ratings:2.5/5 Review By:Narendra Soni Site:India Today
 सलमान खान दीवाली पर अपने चाहने वालों के लिए प्रेम रतन धन पायो का तोहफा लेकर आए हैं, लेकिन फिल्म दीवाली के बाद की थकान को उतारने की बजाए और बढ़ा ही देती है. सूरज बड़जात्या लंबे समय बाद सलमान के साथ लौटे हैं, इसलिए उन्होंने सलमान को पूरी तरह कैश कराने की कोशिश की, लेकिन इस चक्कर में वह कहानी से पूरी तरह भटक गए. शायद वह फिल्ममेकिंग के उसी जमाने के फॉर्मूले को अपना रहे हैं जो वह दो दशक पहले अपनाया करते थे. लेकिन उस जमाने में वे एक कहानी भी लेकर चलते थे जो इस बार पूरी तरह से मिसिंग है.

Visit Site for more
Ratings:3/5 Review By:RJ ALok Site:Aaj Tak
 फिल्म की कहानी काल्पनिक और पारिवारिक रिश्तों की बुनियाद पर बनाई गई है. लेकिन आज के युग में इतनी पुरानी कल्पना हजम नहीं हो पाती. मूंछ और बिना मूंछों का इंसान अपने स्वभाव से चिर परिचितों के द्वारा पहचाना नहीं जा पा रहा है. हालांकि फिल्म पर किया गया खर्च स्क्रिन पर दिखाई भी पड़ता है लेकिन वह एक तरह से व्यर्थ ही जान पड़ता है. सूरज बड़जात्या साहब को वास्तविकता का भी थोड़ा ध्यान देना चाहिए था. भव्य सेट्स और उम्दा एक्टिंग के बीच स्क्रिप्ट फीकी रह गई. इंटरवल से पहले बना हुआ माहौल इंटरवल के बाद और बिखरता गया. सलमान खान की मौजूदगी, सूरज बड़जात्या के पारिवारिक प्रेम और पूरी तरह से साफ सुथरी फिल्मों के अगर आप आदि हैं, तो यह फिल्म आप परिवार के साथ जरूर देखें.
Visit Site for more
Ratings:3.5/5 Review By:Bhaskar Site:Bhaskar
 बात 'प्रेम रतन...' की करें ज्यादा कुछ नयापन नहीं होने के बावजूद भी यह ऑडियंस को लुभाने में सफल रहेगी। दरअसल, फिल्म पूरी तरह फैमिली ओरियंटेड है। इसमें इमोशंस और ड्रामा का भरपूर डोज सूरज ने दिया है। हां, फर्स्ट हाफ कुछ स्लो है, लेकिन ओवरऑल फिल्म खूब एंटरटेन करती है। यदि आप सलमान खान के प्रेम अवतार के फैन हैं तो यह फिल्म आपके लिए ही है। साथ ही लंबे समय से किसी फैमिली एंटरटेनिंग फिल्म को देखने का मन बना रहे हैं तो ये फिल्म आपको निराश नहीं करेगी।
Visit Site for more

Movie:  Prem Ratan Dhan Payo

कहानी:   यह कहानी है अयोध्या में रहने वाले प्रेम (सलमान खान) की, जो बड़ा दिलवाला है. रामलीला उसे जुबानी याद है, अपनी धुन में रहता है, प्रेम अपनी कमाई वहां की राजकुमारी मैथिली (सोनम कपूर) के चैरिटेबल ट्रस्ट में दान दे दिया करता है और इस बार खुद मैथिली से मिलने की कोशिश में अपने मित्र कन्हैया (दीपक डोबरियाल) के साथ राजमहल चला जाता है

प्रदर्शन तिथि: Nov 12, 2015

 निर्देशक:   सूरज बड़जात्या

 संगीतकार:   हिमेश रेशमिया

Cast:
सलमान खान
 सोनम कपूर
नील नितिन मुकेश
स्वरा भास्कर
अरमान कोहली
 संजय मिश्रा
 दीपक डोबरियाल